Translate

Wednesday, December 29, 2010

जब-जब यह रहस्यमयी आदमी दिखा, धरती पर आए UFO

http://www.bhaskar.com/article/INT-grinning-man-mystery-1682852.html

द ग्रिनिंगमैन उन रहस्यमयी व्यक्तियों को कहा जाता है, जो 1960 के दशक में मॉथमैन या फिर यूएफओ देखे जाने के दौरान देखे गए थे। बहुत- सी अजीबोगरीब घटनाओं से इन्हें जोड़ा जाता है। कुछ लोगों के अनुसार ये दूसरी दुनिया के थे या फिर मैन इन ब्लैक जैसे थे।

इनके बारे में पैरानॉर्मल राइटर जॉन ए कील और यूएफओलॉजिस्ट जेम्स मोसले जैसे कई लोगों ने रिसर्च की है। ग्रिनिंगमैन देखे जाने की सबसे मशहूर घटना 11 अक्टूबर 1966 की है। अमेरिका के न्यूजर्सी के एलिजाबेथ में दो लड़के जेम्स यैंचिटिस और मार्विन मुनोज फोर्थ स्ट्रीट से पैदल गुजर रहे थे।

एक जगह न्यूजर्सी टर्नपाइक की सीध में बने चौराहे पर वे पहुंचे। टर्नपाइक ऊंचाई पर है और फोर्थ स्ट्रीट तक ढलान वाली सड़क है। दोनों सड़कों के बीच तार की ऊंची फैंसिंग थी। दोनों लड़के फैंसिंग पार करने की कोशिश कर रहे थे।

ऐसे में उनकी नजर एक अजीब से व्यक्ति पर पड़ी। उनका कहना था कि वो वहां कैसे पहुंचा, ये हमें नहीं पता, लेकिन इतना लंबा आदमी हमने पहले नहीं देखा था। मार्विन के पीछे उसे खड़े देखकर जेम्स ने उससे पूछा था, तुम्हारे पीछे कौन खड़ा है।

मार्विन ने मुड़कर देखा तो वह आदमी उन्हें ही देख रहा था। उन दिनों वहां हिंसक घटनाएं हो रही थीं। उस रात उसी सड़क पर एक लंबे हरे रंग के आदमी द्वारा बुजुर्ग का पीछा किए जाने की खबर भी थी।

इसलिए लड़कों ने भागकर पुलिस को इसकी जानकारी दी और पैरानॉर्मल इन्वेस्टिगेटर व यूएफओलॉजिस्ट ने भी उनसे पूछताछ की। उसी रात एक पुलिस अधिकारी व उसकी पत्नी ने वहां यूएफओ भी देखा था। तो क्या वह रहस्यमयी व्यक्ति कोई एलियन था?

No comments:

Post a Comment

Please comment if you like the story