Translate

Wednesday, January 05, 2011

इस मोबाइल फोन की कीमत है सिर्फ 71 रु



अगर हम आपसे कहें की दुनिया में एक ऐसा मोबइल फोन भी है जिसकी कीमत मात्र 71 रुपए है तो आपको बिल्कुल भी यकीन नहीं आएगा। लेकिन ये सौ फीसदी सच है। कारफोन वेयरहाउस नाम की कंपनी चंद दिनों के भीतर ही बाजार में मात्र 99 पेंस यानी करीब 71 रुपए कीमत वाला मोबाइल लांच करने जा रही है।
उम्मीद की जा रही है कि दुनिया के इस सबसे सस्ते मोबाइल फोन की बिक्री अगले 2-3 दिनों में शुरू हो सकती है। इस मोबाइल फोन को तैयार किया है फ्रांस की मोबाइल हैंडसेट बनाने वाली कंपनी अल्काटेल ने। खास बात ये है कि यह मोबाइल फोन कई रंगों में उपलब्ध होगी। कंपनी का कहना है कि ये फोन ग्राहकों के लिए क्रिसमस का सबसे खास तोहफा होगा।
कंपनी की तरफ से यह भी बताया गया है कि ये मोबाइल उनके लिए काफी बेहतर ऑप्शन होगा जिनका मोबाइल फोन बार-बार खो जाता है या फिर जो महंगे मोबाइल हैंडसेट नहीं खरीद सकते हैं।
दुनिया में अबतक सबसे सस्ता मोबाइल बनाने का खिताब वोडाफोन कंपनी के नाम है जिसने इसी साल की शुरूआत में 700 रुपए कीमत वाला मोबाइल हैंडसेट बाजार में उतारा था।
 
 
 
हालांकि कई चाइनिज कंपनियां अभी भी बाजार में 300-500 रुपए के प्राइस रेंज में अपने मोबाइल फोन बेच रही हैं। लेकिन इनकी बिक्री ग्रे मार्केट तक ही सीमित है। यानी इन पर किसी तरह की वारंटी नहीं दी जाती है। उधर मोबाइल फोन बनाने वाली जानी मानी कंपनी नोकिया ने भी 500 रुपए की कीमत वाले मोबाइल फोन को बाजार में लांच करने का ऐलान किया, हालांकि इसे कब तक लांच किया जाएगा इस बारे कंपनी ने कुछ नहीं बताया है। लेकिन अब बाजार में 71 रुपए के मोबाइल फोन के लांच होने के बाद सभी कंपनियों पर सस्ते से सस्ता हैंडसेट लांच करने का दबाव बढ़ जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Please comment if you like the story