Translate

Thursday, January 13, 2011

ये है दुनिया की सबसे खूबसूरत कार

यूं तो आज बाजार में रॉल्स रॉयस, लैंबोर्गिनी, फरारी और बेंटली जैसी एक से बढ़कर एक कारें मौजूद हैं। ये कारें टेक्नोलॉजी और कंफर्ट के मामले में तो बेहतरीन हैं ही, लुक के मामले में भी इनके जादू से बचना मुश्किल है। लेकिन हम आपको उस कार के बारे में बता रहे हैं जिसे दुनिया की सबसे खूबसूरत कार के तौर पर जाना जाता है। यह कार है अल्फा रोमियो 8सी कंपेटीजियोन। जी हां, इसी कार को दुनिया के सबसे खूबसूरत कार के तौर पर पहचान मिली है। 

इस कार में टियरट्रॉप विंडो, आल्मंड हेटलैंप जैसे बेहतीन लुक वाले फीचर्स मौजूद हैं। इतना ही नहीं इस कार के पहियों को भी दुनिया के दस सबसे बेहतरीन पहियों की लिस्ट में जगह मिली है। इस कार में खासतौर पर बनाए गए 20 इंच के टायर्स का इस्तेमाल किया गया है। इसके रिम भी काफी बेहतरीन हैं। 

वैसे यह कार टेक्नोलॉजी के मामले में भी किसी से कम नहीं है। इसके ब्रेक्स लाजवाह हैं। तभी तो 97 किलोमीटर प्रति घंटे की तफ्तार होने के बावजूद सिर्फ 32 मीटर की दूरी पर इसे रोका जा सकता है। इस कार की ऑफिशियल टॉप स्पीड है 292 किलोमीटर प्रति घंटा। वहीं रोड एंड ट्रैक मैग्जीन के मुताबिक इसकी अधिकतम रफ्तार 306 किलोमीटर प्रति घंटे तक भी पहुंच सकती है। इस शानदार कार की कीमत करीब 1.20 करोड़ रुपए है।

No comments:

Post a Comment

Please comment if you like the story